How to Create traffic on Website?

आपका स्वागत है दोस्तों, इस पोस्ट में वेबसाइट पर ट्रैफिक कैसे लायें How to create traffic on Website? ये हम जानेगें। दोस्तों नए ब्लॉगर को सबसे बड़ी प्रॉब्लम यही face करनी पड़ती है कि उसकी वेबसाइट पर ट्रैफिक नहीं आता।

सबसे पहले सोशल मीडिया के जरिये ट्रैफिक create करिये क्योंकि ये सबसे आसान रास्ता है ट्रैफिक लाने के लिए। आज कल सभी के Facebook , Twitter और Instagram पर फ्रेंड्स और फालोवर होते हैं। फेसबुक पर बड़े-बड़े ग्रुप भी होतें है।

जो new होते है उनको पता नहीं होता कि वे  YouTube ,Facebook page, टवीटर , इंस्टाग्राम पिनट्रेस्ट और लिंकेडीन  के जरिये ट्रैफिक बढ़ा सकते है सबके पास जब भी आप कोई नया पोस्ट या आर्टिकल लिखें तो उसे अपने फेसबुक , टवीटर , इंस्टाग्राम पिनट्रेस्ट और लिंकेडीन पर जरूर शेयर कर दे।

आप यूट्यूब पर वीडियो बनाकर वंहा अपनी वेबसाइट या पोस्ट की लिंक शेयर कर सकते हैं जिसपे लोग क्लीक करके आपकी वेबसाइट पर आएंगे ,आप अपने WhatsApp No. पर भी अपनी वेबसाइट का लिंक शेयर करके भी ट्रैफिक जनरेट कर सकते हैं।

uallus share
Share for traffic

आपने जो वेबसाइट बनायी है, उसी नाम से सोशल मीडिआ में अकॉउंट बनाये-

Facebook ,Instagram , Twitter , Pinterest , LinkedIn ,Twitter और WhatsApp में अकाउंट बनाये और वहाँ पर पेज और ग्रुप बनाकर अपनी वेबसाइट का लिंक तथा अपने पोस्ट की लिंक को शेयर कर दें यकींन मानियेआपकी वेबसाइट पर ट्रैफिक आने लगेगा। क्योंकि सोशल मीडिया एकाउंट्स ,गूगल सर्च रिजल्ट में जल्दी आते हैं।

आप रोज़ अपने सोशल मीडिया एकाउंट के फ्रेंड्स, पेज और ग्रुप में डेली लिखीं हुई पोस्टों के लिंक शेयर करते रहिये। वहाँ एक्टिव रहे और जो question पूछे उसका जवाब आप जरूर दे जिससे लोग आपको और आपकी वेबसाइट को पहचानने लगेंगे।

जितने भी पुराने ब्लॉगर होते हैं सभी सोशल मीडिया साइट पे अपना लिंक शेयर करते है।

दोस्तों आप अपनी वेबसाइट के ट्रैफिक बढ़ने के लिए YouTube का चैनल बना सकते हैं साथ ही साथ इसपर अपने ब्लॉग पोस्ट के वीडियो या और भी किसी टॉपिक पर वीडियो बनाकर अपनी वेबसाइट के साथ यूट्यूब चैनल भी बना सकते हैं। वीडियो की description में अपनी वेबसाइट और पोस्ट का url लिंक डालना न भूलें।

बैकलिंक के जरिये ट्रैफिक कैसे लायें -#Backlink ke jariye traffic kaise laye-

नए ब्लॉगर्स को बैकलिंक्स के बारे में नहीं पता होता है। उनको शुरुवात में काफी परेशानी भी होती है, बैक लिंक्स create करने में। कुछ भ्रम भी हैं इसको लेकर कि बैकलिंक्स देने से ट्रैफिक चला जयेगा या स्पैम आने लगेंगे।वैसे भी आपको स्पैम के लिए पहले से ही प्रोटेक्शन plugin एक्टिवेट कर लेना चाहिए। ताकि कोई भी स्पैम न भेज सके। रही बात बैकलिंक्स देने से ट्रैफिक चला जायेगा ये सोंच कर बैकलिंक्स न बनाना गलत है सभी के पोस्ट का टॉपिक सेम हो But समझाने का तरीका अलग-अलग होता है, इसलिए बैकलिंक्स का इस्तेमाल करिये। इससे काफी ट्रैफिक जनरेट होते हैं। आपकी वेबसाइट google पर रैंक करने का चांस बढ़ जाता है।

Google के first page पे जो साइट आती हैं। वो ज्यादातर वेबसाइट बैकलिंक के जरिये रैंक में आती है।

Keyword Generates Traffic- keywords से ट्रैफिक लाना 

बिना keyword की जानकारी के पोस्ट लिखना बेकार है। हमको पता होना चाहिए की keyword की CTR  क्या है। उसे चेक करले कौन सा keyword टॉप में है कौन सी वेबसाइट टॉप परआ रही है। सभी कीवर्ड का ट्रैफिक चेक करो उसके बाद ही पोस्ट लिखें और टॉप कीवर्ड का यूज़ करते हुए अच्छी quality का पोस्ट लिखें इससे आपकी वेबसाइट जल्दी रैंक में आएगी । 

आपको long tail keyword पे पोस्ट लिखना है तो आप पहले long tail keyword को जानिए इस तरह के कीवर्ड लम्बे होते हैं जैसे- वेबसाइट पे ट्रैफिक कैसे लाये

तो आप लम्बे कीवर्ड का इस्तेमाल शुरू में करिये ,आपको बहुत अच्छा ट्रैफिक मिलेगा।

Traffic Through Google question hub-

इस google question hub में keyword के हिसाब से उस का जवाब दे सकते है

यहाँ हर तरह का question suggest किया जाता है , आप question अपने हिसाब से भी सेलेक्ट कर सकते है और उसमे पूछे जाने वाले question का answer दे सकते है खास बात ये है कि पोस्ट के लिए यहाँ से ढेर सारे आईडिया मिल जाते है।

Quora Website के जरिये ट्रैफिक बढाए-

इस website  पे अपना अकाउंट बना कर वहां से भी ट्रैफिक ला सकते है। ये एक तरह की फोरम वेबसाइट है इसपर आप एकाउंट बनाकर ट्रैफिक ला सकते हैं। आपको quora वेबसाइट पर आने वाले प्रशनो का उत्तर देना है और उत्तर देते समय अपनी पोस्ट का लिंक उसी उत्तर में पेस्ट कर दें बस आपको इतना ही करना है। आप forum website अपने गूगल अकाउंट के जरिये अकाउंट बना सकते है।

SEO फ्रेंडली -SEO Friendly –

Best blogging के लिए आपको ये ध्यान रखना है कि आपकी Website पे SEO फ्रेंडली पोस्ट हो तभी आपकी पोस्ट के जरिये आपकी वेबसाइट पर ट्रैफिक क्रिएट होगा। इससे गूगल को ये पता चलता है कि आपकी वेबसाइट पर पोस्ट SEO फ्रेंडली है,जिससे आपकी वेबसाइट की पोस्ट गूगल में जल्दी सर्च होती है और साइट पे ट्रैफिक आने लग जाता है।

ध्यान रखने वाली बातें

आपकी वेबसाइट कम से कम 2-3 सेकंड में खुलनी चाहिए। जिससे visitors जल्दी आते हैं ,और ट्रैफिक ज्यादा क्रिएट होता है।

आपकी वेबसाइट पर use होने वाली Image फ्री वाली होनी चाहिए और Images का size 80-90kb  के under रहना चाहिए ,इससे ये फ़ायदा होगा की वेबसाइट जल्दी खुलेगी और आपकी वेबसाइट की स्पीड बढ़ेगी।

This post related to www.uallus.com

Leave a Comment

error: Content is protected !!