Tenet Review In Hindi: Reverse Entropy based

दोस्तों इस पोस्ट में आप एक बेहतरीन हॉलीवुड फिल्म Tenet का रिव्यु पढ़ेगें। ये फिल्म एक science fiction action-thriller film है जिसको Christopher Nolan ने direct किया है। Christopher Nolan को कौन नहीं जानता Memento और Inception जैसी बेहतरीन फिल्मे बनाने का श्रेय इनको जाता है।

टेनेट मूवी
Tenet

एक बार फिर 2020 में इन्होने एक बहुत अच्छी science fiction action-thriller film बनाई है। जिसको आप को जरूर देखना चाहिए। क्योंकि Christopher Nolan को बेहतरीन एजुकेशनल फिल्म के साथ ही साथ दिमाग़ को घुमा देने वाली फिल्में बनाने का हुनर अच्छे से आता है। इनके इस हुनर ने इनको 10 ऑस्कर जितवायें हैं। उनके निर्देशन में बनी फिल्मों ने दुनिया भर में 5 अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक की कमाई की है। पिछले साल 2020 में फिल्म Tenet 4 December को भारत में release हुई। चालिये जानते है फिल्म Tenet में क्या है –

Tenet

जैसा की ऊपर बताया गया है कि Tenet फिल्म एक science fiction action-thriller film है ,जिसमे एक secret agent टाइम ट्रेवल करके दुनिया में होने वाले तीसरे विश्वयुद्ध को रोकता है। बहुत ही कमाल की कहानी है। जिसको समझने के लिए आपको फिल्म को कम से कम 2 बार तो देखना ही पड़ेगा। Tenet Movie की Star Cast की लीड में John David Washington जो एक secrete agent की भूमिका में हैं।

इनके Supporting रोल में है Twilight film के स्टार Robert Pattinson इन दोनों का अभिनय बहुत ही बेहतरीन है। हमारे देश की बॉलीवुड अभिनेत्री Dimple Kapadia जी ने इस मूवी में एक शानदार रोल किया है जिसको देखकर आप भी रोमांचित होंगे इनके अलावा फिल्म में Elizabeth Debicki हैं जिन्होंने फिल्म में मुख्य अभिनेत्री का किरदार निभाया है। Tenet फिल्म के मुख्य विलेन है Andrei Sator इन्होने अपने अभिनय से किरदार में जान डाल दी है।

फिल्म में जिन लोगो का अभिनय आपको ख़ास अच्छा लगेगा उनमे John David Washington, Robert Pattinson, Dimple Kapadia और हाँ फिल्म का विलेन Andrei Sator हैं।

Story Plot

Tenet फिल्म की पूरी कहानी एल्गोरिथ्म द्वारा बने हथियार और Reverse Entropy पर आधारित है। अब जिनको पता है कि Reverse Entropy क्या होती है उनको भी ये फिल्म देखनी चाहिए क्योंकि इस फिल्म में ऐसे-ऐसे रोमांचक दृश्य है जिनको देखना कमाल का अनुभव होगा।

भविष्य में एल्गोरिथ्म द्वारा बना ऐसा हथियार जो Reverse Entropy कर सकता है जिसकी मदद से हीरो टाइम ट्रेवल करके घटनाओ को कहानी के अनुसार बदलता है। जिसको देखने और समझने के लिए आपको मूवी देखनी पड़ेगी।

Tenet 2
Tent- Robert Pattinson

फिल्म की शुरुवात एक ओपेरा फंक्शन से होती है , जँहा पर कुछ नक़ाबपोश बम लगाते है वँहा पर हीरो आके बम निकालता है पर एक बम फट जाता है ,जिसके साथ अगले दृश्य में हीरो रेलवे ट्रैक पर कुर्सी से बंधा मिलता है और उसे कुछ गुंडे थर्ड डिग्री टॉर्चर कर रहे होते हैं।

हीरो cyanide खा लेता है ,और मर जाता है ,रुकिए-रुकिए अगले दृश्य में हॉस्पिटल में उसको होश आता है जहाँ उसको बताया जाता है कि ये उसका अपने देश के लिए loyalty टेस्ट था,जिसमे वो पास हो गया। और अब उसे TENET में चुना जाता है।

उसको एक ऐसा मिशन मिलता है जिसमे उसको टाइम ट्रेवल करके विश्वयुद्ध को रोकना होगा। अब कैसे वो इस विश्वयुद्ध को रोकता है। क्या-क्या मुशिकलें और कैसे-कैसे रोमांच का सामना अपना हीरो करता है,कहाँ-कहाँ जाता है,इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी। और हाँ फिल्म का ट्रेलर देखकर एक बार पोस्ट को शेयर जरूर करना ।

Tenet Trailer

समय की धारा को वापस से पलटने वाली और  दिमाग को हिला देने वाली फिल्म Tenet कहानी  में आपको ऐसे action sequences देखने को मिलेंगे जिससे दिमाग़ घूम जायेगा। फिल्म का Visual effects, background Music बहुत जबरदस्त है।फिल्म Tenet की कहानी को समझना कोई मजाक नहीं है।

 महान फिल्म निर्माता Christopher Nolan को एक बेहतरीन और दिमाग़ को घुमा देने वाली फिल्में बनाने का हुनर अच्छे से आता है। 10 ऑस्कर इसका प्रमाण है। Christopher Nolan की कलपनाओ को समझना और उनके इस science फिक्शन मूवी को देखना अपने आप में एक अचीवमेंट है। आपको फिल्म को एक बार तो जरूर देखना चाहिए।

Leave a Comment

error: Content is protected !!