X

Sooryavanshi Movie Review: अजय ,Singham, Simba के बाद रोहित सेठी की एक और एक्शन फिल्म सूर्यवंशी

रोहित शेट्टी एक और ऐक्शन फिल्म ‘सूर्यवंशी‘ लेकर आ रहे हैं, इसमे एक जांबाज पुलिस ऑफिसर की भूमिका में अक्षय कुमार है साथ मे अजय देवगन और रनवीर सिंह ने भी काम किया है ।इस पोस्ट में हम फ़िल्म सूर्यवंशी का रिव्यू करेंगे।

इन फ़िल्म को पिछले साल 24 मार्च को रिलीज किया जाना था लेकिन corona Pandemic के कारण ये रिलीज नही हो पाई अब इसे दीवाली पर रिलीज किया गया है ।

स्टार कास्ट

इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका में हैं अक्षय कुमार,कटरीना कैफ, अजय देवगन,रनवीर सिंह,जैकी श्राफ हैं।

फिल्म के अन्य कलाकारों में जावेद जाफरी , गुलशन ग्रोवर , अभिमन्यु सिंह , सिकंदर खेर , निकेतन धीर , राजेंद्र गुप्ता , कुमुद मिश्रा भी हैं।

फ़िल्म में डीसीपी वीर सूर्यवंशी का रोल (Akshay Kumar) कर रहे हैं जो लीड Character का किरदार निभा रहे हैं। और कैटरीना कैफ फिल्म मै  लीड Actress हैं जोकि अक्षय कुमार की की प्रेमिका का किरदार निभा रही हैं।

फिल्म में DCP बाजीराव सिंघम का किरदार अजय देवगन और इंस्पेक्टर संग्राम भालेराव का किरदार रनवीर सिंह निभा रहे हैं ।

इस फ़िल्म का निर्देशन रोहित शेट्टी ने किया है।इस फ़िल्म को यूनिस सजावल तथा फराज समजी ने लिखा है ।

इस फ़िल्म का प्रोडक्शन रिलायंस एंटरटेंमेंट,रोहित शेट्टी पिक्चर्स और धर्मा प्रोडक्शन ने किया है।

कहानी

फ़िल्म की कहानी 1993 के मुम्बई बॉम ब्लॉस्ट से शुरू होती है उसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पता चलता है कि मुम्बई बॉम ब्लॉस्ट में पाकिस्तान से 1 टन RDX लाया गया था जिसमे 400 किलो RDX मुम्बई बॉम ब्लॉस्ट में यूज़ हुआ बाकी 600 किलो RDX अभी भी मुम्बई में ही कंही आतंकवादियों द्वारा छिपा दिया गया है।जिससे ये पता चलता है कि वो आतंकी दोबारा किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं क्योंकि उनके 40 स्लिपर सेल के आतंकी भारत मे छुपे होते हैं ।अब 23 साल बाद स्लीपर सेल के एक्टिवेट होने तथा उनके द्वारा मुम्बई में 7 जगह बॉम ब्लॉस्ट करने पर बेस्डये फ़िल्म है।जिसको रोकने के लिए वीर सूर्यवंशी (अक्षय कुमार) आते है।और बखूबी अपना काम करते हैं ।फ़िल्म में जबरदस्त एक्शन सीन हैं हम जानते हैं ये रोहित शेट्टी की फ़िल्म है तो गाड़िया हवा में भी उड़ती नज़र आती हैं।हैलीकॉप्टर वाला स्टंट आपको रोमांचित करेगा,अजय देवगन की एंट्री सीन जबरदस्त है।फिल्म में ओमान हफ़ीज़ (जैकी श्रॉफ) एक खतरनाक पाकिस्तानी विलयन का किरदार करते नज़र आयेंगे ।

एक्टिंग

अक्षय कुमार की एक्टिंग उम्दा है ,उनका बात – बात पर नाम भूल जाना आपको गुदगुदाने का काम करेगा, और उनकी देश भक्ति भरे डाइलॉग आपको उनकी फिल्मों की याद दिलाएंगे ,और आप अपने आप उनको बेस्ट ही कहोगे।

कैटरीना कक एक्टिंग की बात करे तो उनको ज्यादा टाइम नही मिला जितना मिला उसमे उन्होंने अच्छा किया।

अजय देवगन का छोटा कैमियो रोल है पर जब वो स्क्रीन पर आते है तो दर्शक सीटी ताली बजाकर उनका स्वागत करते हैं।

रनवीर सिंह इनका रोल आपको हंसाएगा।

जैकी श्रॉफ ने अपने रोल को बहुत संजीदगी से किया है ,पर्दे पर उन्होंने अपने कैरेक्टर में जान डाल दी है।

बाकी सबकी एक्टिंग की बात करें तो Acting की तो लगभग सभी ने अपने किरदारों को बहुत ही अच्छे से किया है।

फ़िल्म में नया देखने के लिए कुछ नही है पर पैसा वसूल मूवी है ,सारे मसाले हैं फ़िल्म में जो दर्शक देखना चाहते हैं,देशभक्ति ,एक्शन,ड्रामा रोमांस और जो एक्शन देखना चाहते हैं वो इस फ़िल्म को जरूर पसंद करेंगे इस फ़िल्म को आप जरूर देखें।

uallus.com: We're dedicated to giving you the very best of Experience.
Related Post