Ye dil Mange More…Shershaah Movie Review

15 अगस्त के मौके पर देश भक्ति पर आधारित शेरशाह मूवी आपको विक्रम बत्रा के अदम्य साहस का वर्णन करती हुई पेश की गई है।विक्रम बत्रा का किरदार सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बखूबी निभाया है, निर्देशक विष्णु वर्धन ने सिद्धार्थ मल्होत्रा से बहुत अच्छा अभिनय जीवंत करा दिया।

फ़िल्म के बाकी कलाकारो ने भी बहुत अच्छा काम किया जिसको जो रोल मिला उसे बखूबी निभाया।

कियारा आडवाणी ने बहुत ही सधे तरीके से फ़िल्म में अभिनय किया है।

फ़िल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक वॉर सीन में उरी मूवी के ही जैसे हैं या यूं कहें समान है।शेरशाह मूवी विक्रम बत्रा पर फोकस्ड मूवी है जिसमे उनके पूरे जीवन को दिखाया गया है,कि कैसे एक लड़के को बचपन से ही अपनी बॉल के प्रति दूसरे से लड़ते दिखाया गया है।उसका बचपन से ही आर्मी मैन बनने का सपना ,उसका बाकी बच्चो से अलग आर्मी ड्रेस पहनकर स्कूल जाना ये सारी बाते हुम् सभी मे देश प्रेम की भावना को बढ़ाती हैं।

फ़िल्म में विक्रम बत्रा की लव स्टोरी का भी जिक्र है कि कैसे वे प्यार में पड़कर थोड़े से समय के लिए अपने लक्ष्य से भ्रमित होते दिखाये गए हैं पर उनके दोस्त के द्वारा याद दिलाये जाने पर उनको एहसास होते भी दिखाया गया है कि उनका लक्ष्य क्या है।

सेना में विक्रम बत्रा का सबसे खुशनुमा व्यवहार यहाँ तक कि कश्मीर के नागरिकों से उनका बात करना उनसे रिश्ता बना लेना सबका मन मोह लेती है ।विक्रम बत्रा एक जिंदा दिल एक बेहतरीन, बहादुर, निडर इंसान थे जिसको सभी प्यार करते थे ।

विक्रम बत्रा का ये दिल माँगे मोर कहना आप हुम् सभी के दिल को जोश से भर देता है ।

विष्णु वर्धन ने बहुत हद तक अपने निर्देशन को सही दिशा दी कंही-कंही पर फ़िल्म हमको थोड़ा इधर उधर लगी पर कुल मिलाकर फ़िल्म देश भक्ति पर है तो बाकी सारी गलतियां माफ् ।हमारा सुझाव है कि आप अपने परिवार के साथ ये मूवी जरूर देखें।

भारत माता की जय|वंदे मातरम |जय हिंद ,जय भारत

Leave a Comment

error: Content is protected !!