Carona is destroying …

टीवी खोलते ही ऐसी खबरें दिखती है कि हमारे दिन की शुरूआत carona और रात carona ,समझ नही आता इतनी नेगेटिविटी है कि सारा दिन नकारात्मकता में बीतता है ।ऊपर से ये न्यूज़ वाले और डराते रहते हैं।उपाय बताते नही जो प्रॉब्लम है बस उसी को दिन भर बदल बदल के दिखाते रहते हैं ।

दोस्तो carona ने अब तो हद ही कर दी ,पिछले साल 2020 से शुरू हुई ये महामारी अब 2021 को खराब करने पर तुली हुई है।

सरकार भी इसे रोकने में नाकाम साबित हो रही है । सारी व्यवस्था सारे इंतजाम बस धरे के धरे है।

शमशान घाट पर भी शवों की भीड़ है ,उनका भी अंतिम संस्कार करने में दिक्कतें आ रही है ।उसके बाद अस्थियों का अर्पण में भी बहुत कठिनाई हो रही है।

पिछले साल खराब हुई अर्थव्यवस्था अभी तक सुधरी नही फिर से carona की मार पड़ना शुरू हो गई ।और इस बार तो lockdown भी नही लग रहा ,शायद सब सोंच रहे है कि lockdown लगा तो सब ठप हो जाएगा अर्थव्यवस्था ,GDP सब नेगेटिव हो जाएगा ।

किसी की समझ मे नही आ रहा कि करे तो क्या करें।जबकि दूसरी तरफ वैक्सीनशन भी चल रहा है फिर भी carona के कहर में कोई कमी नही, कॅरोना के कारण दूसरी बिमारिओं का इलाज भी समय से नही हो पा रहा जिसके कारण लोग दम तोड रहे है।

डॉक्टर भी संक्रमित होने के डर से या डर में काम कर रहे हैं ।

बच्चे स्कूल नही जा पा रहे हैं। जो बच्चे स्कूल बंद होने या कभी कभी अचानक मिली छुट्टी से खुश हो जाया करते थे,आज वो स्कूल बंद होने से दुखी हैं। जो बच्चे एग्जाम कैंसिल होने की दुआ मग करते थे जो इसका मजाक बनाया करते थे,आज उनको भी exam कैंसिल होने का दुख है ।

लोगो की सोशल लाइफ बहुत मुश्किल से शुरू हुई थी फिर से लोग एक दूसरे से दूर होना शुरू हो गए।

इन carona ने दिलो के बीच दीवारे ही नही बल्कि दिलो के बाहर बेरिकेटिंग भी लगा दी है जिसको तोड़ पाना मुश्किल हो रहा है ।

सैनिटाइजर ,सोप ,व्यायाम ,योगा, और इम्युनिटी बढ़ने तथा बढ़ाने के सारे उपाय ध्वस्त होते जा रहे हैं । समझ नही आ रहा कि आख़िर किया क्या जाए जो इस carona पे लगाम लगाई जा सके ।

ये पोस्ट आप लोगो को बहुत ही नेगटिव नकारात्मक लग रही होगी ।पर क्या सत्य को अनदेखा किया जा सकता है नही न वासे ही ये अन्तरपीडा है जो इस पोस्ट के जरिये प्रकट हो रही है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!