Blog in WordPress benefit

WordPress में ब्लॉग लिखने के फायदे ….दोस्तों अगर आप एक प्रोफेशनल blogging करना चाहते हैं, तो आपको अपनी blogging WordPress पे शुरू करनी चाहिए। इसके कई कारण है आइये जानते हैं।

1-WordPress एक blogging लिखने का platform हैं, जंहा पर आप ब्लॉग लिख कर पैसे कमाते हैं। और इसपर ब्लॉग लिखने के लिए आप को एक डोमेन नेम और वेब होस्टिंग की जरुरत होती है। पैसे हमको गूगल एडसेन्स द्वारा मिलते है। WordPress पे ब्लॉग लिखने के एवज में गूगल हमको गूगल एडसेंस द्वारा पूरे पैसे देता है ,कोई कमीशन नहीं लेता ,क्योंकि हमने खुद की होस्टिंग खरीदी होती है।

2-जबकि blogger .com गूगल का product है। blogger.com पे ब्लॉग लिखेंगे तो यहाँ पर हमको होस्टिंग नहीं खरीदनी पड़ती, जिसकी एवज में गूगल हमसे हमारे खुद के लिखे ब्लॉग पर 15% से 25 % तक कमीशन ले लेता है। क्योंकि हम उसकी होस्टिंग use करते हैं।

तो अगर हमको अपने ब्लॉग का पूरा पैसा चाहिए तो हमको अपना ब्लॉग WordPress पर लिखना चाहिए।

3-WordPress पे हमारे लिखे हुए blog का कंट्रोल हमारे पास रहता है जबकि blogger .com पे लिखा हुआ ब्लॉग google के control में रहता है।

WordPress में हमको काफी themes मिलती है जिनकी मदद से हम अपने पेज और ब्लॉग को काफी सुन्दर बना सकते हैं। जबकि blogger.com में हमको गूगल की लिमिटेड थीम्स मिलती है।

अगर आप नए हैं तो आप blogger.com में अपने blogging के carrier की शुरुआत कर सकते हैं और आप वहाँ से ब्लॉग लिखने का experience ले सकते हैं।यदि आप प्रोफेशनल ब्लॉगर हैं तो आप को अपनी Blogging ,और वेबसाइट WordPress में बनानी चाहिए।

Leave a Comment

error: Content is protected !!